MGNREGA Recruitment 2020 Notification – MGNREGA Recruitment 2020: कंप्यूटर असिस्टेंट और रोजगार सहायक के पदों पर निकली भर्ती, जानें पूरी डिटेल्स

0
48


MGNREGA Recruitment 2020: महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम के क्रियान्वयन के लिए कंप्यूटर असिस्टेंट, रोजगार सहायक और एडिशनल प्रोग्राम ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली गई है।

MGNREGA Recruitment 2020: महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम के क्रियान्वयन के लिए कंप्यूटर असिस्टेंट, रोजगार सहायक और एडिशनल प्रोग्राम ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली गई है। यह ये भर्ती पंजाब सरकार के तरनतारन जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है। विज्ञापित कुल पदों की संख्या 44 है। उक्त पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार 19 अक्टूबर, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना जरूर पढ़ें।

Click Here For Official Website

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट tarntaran.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। जिसका डायरेक्ट लिंक खबर में नीचे भी दिया गया है। उसपर क्लिक करके आवेदन किया जा सकता है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पूर्व आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ लें, जो आपको वेबसाइट पर ही मिल जाएगी। इसमें आपको पदों से संबंधित आवश्यक शैक्षिक योग्यता के बारे में विस्तार से पता चल जाएगा।

latest Jobs रिक्तियों का विवरण-
ग्राम रोजगार सहायक- 36 पद
कंप्यूटर असिस्टेंट- 04 पद
एडिशनल प्रोग्राम अफसर- 04 पद

अधिसूचना का लिंक भी खबर में दिया गया है। अधिसूचना के साथ ही आपको आवेदन फॉर्म भी मिल जाएगा। जिसे ध्यान से भरें, अगर उसमें कोई त्रुटि पाई जाती है तो आवेदन फॉर्म को रद्द भी किया जा सकता है। आवेदन फॉर्म को भरने के बाद उसे मांगे गए जरूरी दस्तावेजों के साथ अटैच करके अंतिम तिथि से पहले जमा करना होगा।

Read More: BSF Recruitment 2020: दसवीं पास के लिए सीमा सुरक्षा बल में निकली बंपर भर्ती, जल्द करें अप्लाई

शैक्षिक योग्यता
ग्राम रोजगार सहायक- उम्मीदवार 12वीं कक्षा पास हो और उसे कंप्यूटर का सामान्य ज्ञान हो, संबंधित कार्य में एक साल अनुभव हो, मैट्रिक स्तर पर पंजाबी विषय के रूप में पढ़ी हो।
कंप्यूटर असिस्टेंट- उम्मीदवार के पास बीसीए, बीटेक, एमसीए या समकक्ष योग्यता हो, संबंधित कार्य में दो साल अनुभव हो, मैट्रिक स्तर पर पंजाबी विषय के रूप में पढ़ी हो। अंग्रेजी और पंजाबी टाइपिंग में गति हो, 30 शब्द एक मिनट में टाइप करना आता हो।
एडिशनल प्रोग्राम अफसर- उम्मीदवार ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट हो, मैट्रिक स्तर पर पंजाबी विषय के रूप में पढ़ी हो। अंग्रेजी और पंजाबी टाइपिंग में गति हो, 30 शब्द एक मिनट में टाइप करना आता हो।

आयु सीमा
आवेदक की आयु 18 से 37 साल के बीच होनी चाहिए।

वेतनमान
ग्राम रोजगार सहायक- 8,500 रुपये
प्रतिमाह कंप्यूटर असिस्टेंट- 11,000 रुपये प्रतिमाह
एडिशनल प्रोग्राम अफसर- 20,000 रुपये प्रतिमाह















Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.